View technorati.com
Wana Masti Fun, Fun Masti, Masti, Enjoy Masti

अपनी भाषा मे देखे!!

This is Me Your Best Friend Wana Be My Best Friend Just Give Me Your Comments Here And I will Reply Sure

Thursday, December 27, 2007

हेडेन और कुंबले के नाम रहा पहला दीन

मेलबोर्न : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 337 रन बना लिए। जॉनसन 10 तथा एस आर क्र्लाक 21 रन बनाकर खेल रहे है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू हेडेन ने आज शानदार शतक लगाते हुए 124 रन बनाए वहीं दूसरी तरफ भारत की तरफ से अनिल कुंबले ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर अकुंश लगाने में सफलता प्राप्त की।

आज सुबह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी फील जैक्स 66 व मैथ्यू हेडेन 124 ने शानदार शुरूआत करते हुए अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया । ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 135 रन के स्कोर पर फील जैक्स के रूप में गिरा वे कुंबले की गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप आउट हुए । रिकी पॉटिंग 4 रन बाकर जहीर खान के शिकार बने और उसके कुछ देर बाद माइकल हसी भी 2 रन बनाकर अनिल कुंबले की गेंद पर आउट हो गए। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 165 रन था ।

माइकल क्लार्क और मैथ्यू हेडेन की जोड़ी खतरनाक होती लग रही थी लेकिन क्लार्क के आउट हो जानेके बाद भारतीयों को कुछ राहत मिली । सायमंडस 35 और एड्म गिलक्रिस्ट 23 के बाद हेडेन के आउट हो जानेके कारण ऑस्ट्रेलिया कुछ दबाव में आया लेकिन तब तक वह सम्मानजनक स्कोर बना चुका था ।

भारत की तरफ से अनिल कुंबले ने 5, जहीर खान ने 3 व आरपी सिंह ने 1 विकेट लिया । भारत आज दो स्पिनर के साथ मैदान में उतरा था लेकिन हरभजन सिंह को कोई सफलता नही मिल सकी है । उनहोंने 20 ओवर किए है जिसमें 61 रन दिए । कुल मिलाकर पहला दिन बल् लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मिश्रित सफलता वाला रहा और विकेट जिस प्रकार से व्यवहार कर रही है उसे देखते हुए मैच के रोमांचक होने की उम्मीद बढ़ गई है ।

0 comments:

अब Hindi का जवाना है

Name:
Email:
Comment: