View technorati.com
Wana Masti Fun, Fun Masti, Masti, Enjoy Masti

अपनी भाषा मे देखे!!

This is Me Your Best Friend Wana Be My Best Friend Just Give Me Your Comments Here And I will Reply Sure

Saturday, January 19, 2008

पर्थ में हारा ऑस्ट्रेलिया, भारत ने चुकाया बदला

पर्थ. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेला गया मैच भारत ने 72 रनों से जीत लिया और ऑस्ट्रेलिया के विजय रथ को उसके घर में ही रोक दिया। पर्थ में मिली इस ऐतिहासिक जीत से जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया से एक तरफ अपना पुराना हिसाब चुकता किया है वहीं 2001 में कोलकता में मिली जीत के पलों की याद भी दिला दी है।

उस वक्त भी टीम इंडिया ही थी जिसने ऑस्ट्रेलिया के विजय रथ को रोका था और इस बार भी पहले की तरह ऑस्ट्रेलिया 16 टेस्ट मैच जीतने के बाद भारत से एक बार फिर हार गया है। इतिहास ने एक बार फिर अपने आपको दोहराया है फर्क सिर्फ इतना है कि उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव वॉ थे और इस बार रिकी पॉटिंग।

मैदान बदल गए कप्तान बदल गए पर कहानी वही की वही रही ,एक बार फिर भारतीय जाबांज खिलाड़ियों ने एक नया इतिहास रचा और ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जीत का सुनहरा अध्याय लिख दिया है जिसकी अनुगूंज क्रिकेट जगत में लंबे समय तक सुनाई देगी ।

यूं जीता भारत

ऑस्ट्रेलिया को लगातार 17 वीं टेस्ट जीत दर्ज करने के लिए413 रनों का लक्ष्य पूरा करना था । लेकिन पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 340रन बनाकर आउट हो गई। भारत की इस जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ पूरी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है।

पहला विकेट :413 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट 21 रनों के योग पर खोया। भारतीय गेंदबाज इरफान पठान ने रोर्जस (15) को धोनी के हाथों कैच कराया ।

दूसरा विकेट : इरफान पठान ने फील जैक्स 16 को जाफर के हाथों आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया । इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9.4 ओवर में (43) रन बनाए थे ।

तीसरा विकेट : ईशांत शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉटिंग (45) को द्रविड़ के हाथों स्लिप में कैच आउट कराकर भारत को एक बड़ी सफलता दिलाई। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने 33.1 ओवर में 117 रन बना लिए थे ।

चौथा विकेट : आरपी सिंह ने माइक हसी (46) को एलबी डब्लू ऑउट कर भारत को चौथी महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने इस वक्त 44.6 ओवर में 159 रन बना लिए थे ।

पांचवा विकेट : एक बार फिर भारतीय कप्तान सायमंड्स पर भारी पड़े और उन्होंने सायमंड्स (12) को एल बी डब्लू आउट कर ऑस्ट्रेलिया को तकड़ा झटका दिया। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 177 रन था।

छटवां विकेट : गेंद इस बार सहवाग के हाथों में थी और सहवाग ने एडम गिलक्रिस्ट (15) को बोल्ड कर भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी । इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 227 रन था और गिलक्रिस्ट के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया गहरे दबाव में आ गया ।

सातवां विकेट : सहवाग ने एक बार फिर कमाल दिखाया और ब्रेट ली (0) को लक्ष्मण के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 60.2 ओवर में 229 रन था।

आठंवा विकेट : एम जे क्लार्क 81 रन बनाकर कुंबले की गेंद पर धोनी के हाथों कैच आउट हुए। और इस तरह ऑस्ट्रेलिया की रही सही उम्मीद भी खत्म हुई। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया टीम का स्कोर 253 रन था ।

नौवां विकेट : शानदार बल्लेबाजी करने के बाद ,एस ऑर क्लार्क 32 इरफान पठान की गेंद पर धोनी के हाथों कैच आउट हुए। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 326 रन था ।

दसवां विकेट (और जीत गया भारत) : शॉन टेट 4 रन बनाकर जैसे ही आरपी सिंह की गेंद पर बोल्ड हुए भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई और हो भी क्यों ना आखिर ऑस्ट्रेलिया को उसकी मांद में जाकर टीम इंडिया ने मात जो दे दी थी । इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 340 रन बनाकर आउट हो गई। जानसन ने 50* रन बनाए ।

0 comments:

अब Hindi का जवाना है

Name:
Email:
Comment: