View technorati.com
Wana Masti Fun, Fun Masti, Masti, Enjoy Masti

अपनी भाषा मे देखे!!

This is Me Your Best Friend Wana Be My Best Friend Just Give Me Your Comments Here And I will Reply Sure

Tuesday, December 18, 2007

मुशर्रफ ने मांगे वोट

इस्लामाबाद/वॉशिंगटन. पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने लोगों से आगामी आम चुनाव में ‘उनके समर्थक’ प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने का आह्वान मुशर्रफ ने ‘अपने समर्थकों’ के पक्ष में वोट मांगेकिया है। उधर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की प्रमुख बेनजीर भुट्टो का भी मानना है कि राष्ट्रपति मुशर्रफ के नेतृत्व वाली सरकार आगामी आम चुनाव में सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-क्यू) की जीत चाहेगी। हालांकि बेनजीर ने यह भी कहा कि मुशर्रफ की कोशिश पीपीपी के किसी नेता को प्रधानमंत्री बनाने की होगी।

पंजाब प्रांत में सोमवार को एक गैस परियोजना का उद्घाटन करने के बाद मुशर्रफ ने अपने संबोधन में कहा कि सरकारी नीतियों और परियोजनाओं का आगे जारी रहना इस बात पर निर्भर करता है कि ‘वे लोग दोबारा चुन कर आएं, जिन्होंने इनकी शुरुआत की थी’। समाचार पत्र ‘डॉन’ के अनुसार, इस सभा में अधिकतर मुशर्रफ समर्थक पीएमएल-क्यू के प्रत्याशी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। मुशर्रफ ने आगामी आम चुनावों में धांधली की विपक्ष की आशंकाओं को भी खारिज कर दिया।

मंजूर नहीं होगी पेशकश : ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ को दिए इंटरव्यू में बेनजीर ने कहा कि उनकी पार्टी को पीएमएल-क्यू की सरकार में पीपीपी के प्रधानमंत्री जैसी कोई भी पेशकश स्वीकार्य नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘शायद चुनाव के बाद मुशर्रफ यही कहना चाहेंगे कि हमने चुनाव करा दिए हैं, वैधानिक सरकार चुनकर आ गई है और इसमें देश की सर्वाधिक लोकप्रिय पार्टी भी भागीदार है’।

बेनजीर ने कहा कि अगर विपक्षी पार्टियां चुनाव जीतती हैं तो वे सरकार पर किसी व्यक्ति के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर लगी वैधानिक रोक को हटाने का दबाव बना सकती हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि विपक्ष को कितनी सीटें मिलती हैं और वे सरकार पर किस कदर दबाव डालने की स्थिति में रहती हैं। उल्लेखनीय है कि बेनजीर और नवाज शरीफ दो-दो बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

7,335 उम्मीदवार चुनावी मैदान में : पाकिस्तान के आम चुनावों में राष्ट्रीय एवं प्रांतीय असेंबलियों की सीटों के लिए अब कुल 7,335 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं। निर्वाचन आयोग ने सोमवार को इस्लामाबाद में प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की। आयोग ने विपक्षी गठबंधन ‘सर्वदलीय लोकतांत्रिक आंदोलन’ (एपीडीएम) के चुनाव बहिष्कार को उम्मीदवारों की संख्या में कमी की वजह बताया।

बहिष्कार को लेकर आंदोलन छेड़ेगा एपीडीएम : विपक्षी गठबंधन एपीडीएम ने चुनाव बहिष्कार को लेकर 24 दिसंबर से देशव्यापी अभियान छेड़ने की योजना बनाई है। पूर्व क्रिकेटर और विपक्षी नेता इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उपाध्यक्ष हामिद खान ने मंगलवार को बताया कि गठबंधन की 21 पार्टियां वकीलों और गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से चुनाव बहिष्कार को लेकर आंदोलन छेड़ेंगी।

0 comments:

अब Hindi का जवाना है

Name:
Email:
Comment: