View technorati.com
Wana Masti Fun, Fun Masti, Masti, Enjoy Masti

अपनी भाषा मे देखे!!

This is Me Your Best Friend Wana Be My Best Friend Just Give Me Your Comments Here And I will Reply Sure

Friday, December 7, 2007

बैड बॉय के प्यार में आखीर क्यों पागल हो जाती है महिलाएं??

प्यार में बेहतरीन और ईमानदार प्रेमी पाना हर लड़की का सपना होता है और बेहतर साथी की तलाश हर महिला को होती है । महिलाएं हमेशा इस बात का दावा करती है कि वे प्यार में ईमानदार होती है तथा अपने साथी का पूरा घ्यान रखती है और ऐसी ही अपेक्षा वे अपने प्रेमी से भी रखती है । अधिकांश का मानना होता है कि प्रेमी सभ्य , कोमल ह्द्य वाला और भावनाओं को समझने वाला होना चाहिए । पर अक्सर महिलाएं इसका उल्टा करती है वे ऐसे लड़के के प्यार में पड़ जाती हे जो शरीर से तो बलवान होता है लेकिन स्वभाव से घमंडी और आक्रमक प्रवृत्ती के इंसान होते है तथा वे महिलाओं को प्यार भी करते है तो उसका एकमात्र घ्येय सेक्स संबंघ ही होते है ।

महिलाएं यह सब जानते हुए भी कभी कभी ऐसे बैड बॉय को दिल दे बैठती है जबकि उनकीं सोच इसके विपरीत रहती है । आखिर ऐसा क्यों करती है महिलाएं दिल के हाथो मजबूर होकर या किसी विशेष आकर्षण से बंध जाने के कारण । इस सवाल पर मनोवैजानिकांे का मानना है कि ऐसे लड़के बलवान शरीर के होते है और अधिक सुरक्षा प्रदान करने वाले होते है तथा उनका दिलकश व्यक्त्तिव इन महिलाओं को अपनी ओर अतंत: आर्कषित कर लेता है ।

कौन है ये बैड बाय ?
1: बैड बाय वे लड़के है जो स्वभाव से अहंकारी एवं गुस्से वाले होते है तथा वे महिलाओं की अनुभूति का भी घ्यान नहीं रखते ।
2: वे जो चाहते है उसे पाने के लिए वे कुछ भी तरीका अपना लेते है चाहे वे सही हो या गलत ।
3: प्रेम से ज्यादा उनकें लिए सेक्स संबंध मायने रखते है और अधिकत्तर ऐसे लड़के महिलाओं से दोस्ती भी करते है तो उसके पीछे यही सेक्स की भावना ही रहती है । और इस खेल में भी वे हद से ज्यादा कटोर होते है तथा महिलाओं की भावनाओं से ज्यादा अपनी चाहतो के बारे में सोचते है ।
4: महिलाएं ऐसे लड़को के बारे में सब कुछ जानते हुए भी इन लड़को के प्रति बहुत क्रेजी होती है तथा ऐसे लड़को के प्यार का जादू इनकें सर चढ़कर बोलता है :

क्या कहना है महीलाओं का ?
मनोवैज्ञानिकों ने इस मामले में काफी महिलाओं से बातचीत कर निष्कर्ष निकालने का प्रयास किया है और यह जानेने की कोशिश कि ये कि आखिर बड बॉय में ऐसा क्या होता है जो महिलाओं को अपनी ओर खिचता है ।

इन लड़को के बारे में महीलाओं की सोच :
1: इन लड़को के साथ वे बोरियत नहीं महशूश करती है ।
2: इन लड़कॊ के स्वभाव के बारे में कोई भी पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता तथा ये लड़के उत्तेजना बढ़ाने वाले होते है ।
3: ये लड़के बलवान और आक्रमक स्वभाव वाले होते है तथा तथा इनके साथ रहने में सुरक्षा का आत्मबोध होता है।
4: ये लड़के क्रोधी और दिलकश होते है।

मनोवैज्ञानिक विश्लेष्ण
कुछ मनोवैज्ञानिकों ने महिलाओं के बैड बॉय के प्रति उमड़ने वाले आकर्षण का गहन विश्लेषण किया है तथा यह पाया है कि एक महिला जब अपनी त्वचा को लेकरबेहतर अनुभव का अहशास करती हे तो वह अपना पार्टनर तलाशने का प्रयास करती है जो उसके लिए बेहतर हो और जिससे वह वर्बल और नॉन वर्बल दोनों ही तरह से संचार स्थपित कर सके । महिलाएं एक स्वस्थ और मजबूत रिलेशनशिप पसंद करती है और वे पूर्ण संतुष्टी पाने का अपना सम्पूर्ण हक मानती है और वे अपनी क्षमताओं को कम मानने को तैयार नहीं होती तथा वे ऐसा सोचने की किसी को इजाजत भी नहीं देती है । लेकिन जब एक महिला अपने बारे में गलत धारणा बना लेती है तो वह ऐसे व्यक्ति की तलाश करती है जो उसकी सोच को बदल दे।

आखीर सत्य क्या है ?
बैड बॉय आत्मविव्श्रासी होते है तथा उनका ये गुण महिलाओं को आर्कषित करता है। वे चुनौती को पसंद करने वाले होते है ,आत्मनिर्भर होते है , उनमें पुरुषत्व और उत्तेजना ज्यादा होती है । ऐसे लड़को के स्वभाव के बारे में कुछ भी अंदाजा लगाना जरा मुश्किल होता है तथा ये कुछ आक्रमक होते है । ओर ये सारी बातें महिलाओं की कामोत्तेतना की भावनाओं कको बढ़ाती है जिसके कारण वे इन बैड बॉय के तरफ अपने कदम बढ़ाती है।

0 comments:

अब Hindi का जवाना है

Name:
Email:
Comment: