View technorati.com
Wana Masti Fun, Fun Masti, Masti, Enjoy Masti

अपनी भाषा मे देखे!!

This is Me Your Best Friend Wana Be My Best Friend Just Give Me Your Comments Here And I will Reply Sure

Friday, December 7, 2007

सलीका मेकअप एसेसरीज का

मेकअप में अहम रोल अदा करने वाले मेकअप ब्रशेज को कई लोग संभालकर नहीं रख पाते। वे यह नहीं जानते कि इनका शेप खराब होने से आपके मेकअप पर भी फर्क groomingपड़ सकता है।

स्टेप 1- मेकअप ब्रश को इस्तेमाल के बाद हल्का सा झाड़कर रखें। क्योंकी मेकअप के दौरान इस पर कुछ सामग्री बची रह सकती है। इसके लिए सॉफ्ट कपड़े या टिश्यु का उपयोग करें। लेकिन ध्यान रहे कि इसके ब्रिसिल्स खिंचने ना पाएं। इस पर ज्यादा जोर आजमाइश की जरूरत नहीं है।

स्टेप 2- मेकअप ब्रशेज को आप कपड़े के अलावा कॉमर्शियल क्लीनर या गुनगुने पानी और शैंपू के कांबिनेशन से भी साफ कर सकती हैं। धोने के बाद सुखाने के लिए भी इसे सीधा ही रखें।

स्टेप 3- ब्रश को उपयोग के बाद केस या बैग में सूखा ही रखें। ज्यादातर ब्रश किट्स के साथ में आते हैं। ब्रश को ऊपर से ही देखने के लिए ट्रांसपैरेंट केस ही खरीदें, ताकि हर बार इस्तेमाल से पहले सारे ब्रश बाहर न निकालने पड़ें।

स्टेप 4-‍अगर केस में रखना नहीं चाहते तो इन्हें होल्डर में खड़ी पोजीशन में रखें, जिससे इसका शेप सही बना रहे।

वॉर्निग टिप्स
* बगैर जाने सफाई करने से पहले अपने किट के साथ आए इंस्ट्रक्शंस को जरूर पढ़ें।

* लिपस्टिक के ब्रश को हर बार इस्तेमाल करने के बाद साफ करके रखें। ऐसा न करने से रंगों का असर पड़ने से दोबारा उपयोग करने में दिक्कत आ सकती है।

* अपने मेकअप ब्रश को दूसरों को इस्तेमाल न करने दें, न ही खुद किसी का सामान उपयोग करें। इससे बैक्टीरिया फैलते हैं जिससे मुंहासे या त्वचा संबंधी दूसरी परेशानियां हो सकती हैं।

0 comments:

अब Hindi का जवाना है

Name:
Email:
Comment: